जिला ब्यूरो चीफ संदीप दीक्षित
उन्होंने निरीक्षण के दौरान कलेक्ट्रेट के विभिन्न पटल क्रमशः राजस्व अभिलेखागार, शस्त्र अनुभाग, शिकायत अनुभाग, नजारत, संग्रह भूलेख, दैवीय आपदा, एसीआरए, पीओ डूडा कार्यालय एवं ई-गर्वनेन्स सेल, ई-डिस्ट्रिक कार्यालय आदि पटलों का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित पटल सहायकों से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए राजस्व अभिलेखागार में अभिलेखों रखरखाव ठीक से किये जाने तथा वर्ष एवं तहसील के अनुसार रिकार्ड को व्यवस्थित न पाये जाने पर सम्बन्धित कर्मी का स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
उन्होंने शस्त्र अनुभाग का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित पटल सहायक से प्राप्त आवेदनों, वरासत के प्रकरणों एवं उन पर की गयी कार्यवाही के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
उन्होंने ईआरके एवं ई-डिस्ट्रिक, शिकायत अनुभाग का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित सहायकों से कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी ली तथा यहां पर कार्य सम्पादन हेतु अटैच किये गये अनुदेशकों को हटाये जाने के निर्देश दिये।
उन्होंने नजारत अनुभाग में गन्दगी पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की और सफाई कराये जाने के निर्देश दिये।
उन्होंने राजस्व अभिलेखागार में पुरानी पत्रावलियों की बीडिंग कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया।
उन्होंने शिकायत अनुभाग में प्राप्त शिकायतों एवं आईजीआरएस के प्रकरणों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए समय से कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।
उन्होंने एसीआरए एवं दैवीय आपदा कक्ष, ई-गर्वनेन्स सेल, सीलिंग अनुभाग के पटलों का निरीक्षण करते हुए घरौनी के अन्तर्गत किये गये कार्यों, विभागीय कार्यवाही एवं पत्रावलियों का रखरखाव, निस्तारण, आम अदमी बीमा योजना, ई-गर्वनेन्स सेल के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए डूडा कार्यालय में निरीक्षण के दौरान सीएलटीसी एवं सीएमएम के अनुपस्थित पाये जाने पर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 राजेश कुमार एवं अपर जिलाधिकारी न्यायिक श्री अमिताभ यादव, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट इरफान उल्ला खाॅ एवं सम्बन्धित पटल सहायक, नाजिर तथा कलेक्ट्रेट के कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
No comments:
Post a Comment